Saturday, December 6, 2008

कहीं कोई संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु दिखे तो टेरर हेल्पलाइन 1090 पर फोन करें

अगर कहीं कोई संदिग्ध वस्तु दिखे तो हम आम तौर पर पुलिस को 100 नंबर पर फोन करते हैं। लेकिन इससे भी प्रभावी जगह अपनी आशंका को पहुंचाना हो, ताकि आतंकवाद की किसी संभावित घटना के खिलाफ सटीक कार्रवाई हो सके तो ऑल इंडिया टेरर हेल्पलाइन नंबर पर फोन करना ज्यादा कारगर होगा।

ऑल इंडिया टोल फ्री टेरर हेल्पलाइन नंबर है- 1090। खास बात यह है कि देश में हर जगह यह नंबर कारगर है। इस पर मोबाइल से भी फोन किया जा सकता है। खास बात यह है कि इसमें फोन करने वाले की पहचान छुपाने की भी व्यवस्था है।

अगर कहीं भी, कभी भी आपको आतंकी गतिविधि का अंदेशा हो तो इस नंबर '1090' पर तत्काल फोन करें। स्थानीय पुलिस या टेरर स्क्वाड तक खबर पहुंच जाएगी। क्या पता एक फोन भर से कोई संभावित बुरी घटना टल जाए!

2 comments:

श्रुति अग्रवाल said...

अनुराधा, इस नंबर को हिंदुस्तान के हर शख्स तक पहुँचना चाहिए..हाँ बस इस नबंर को याद रखने वाले हर एक शख्स से गुजारिश है कि वह अफवाह न फैलाएँ......क्योंकि शेर आया, शेर आया कि तर्ज पर अफवाहें कई बार असली घटना तक पहुँचने पर सुरक्षा एजेंसियों के रास्तें में रोड़े अटकाती हैं।

Girish Billore Mukul said...

चोखेर बालियों के ब्लॉग को विनत प्रणाम
मुहल्ले में कुछ धवल पोश हाथ जोड़े आए थे
उनको किस श्रेणी में रखें हम

अनुप्रिया के रेखांकन

स्त्री को सिर्फ बाहर ही नहीं अपने भीतर भी लड़ना पड़ता है- अनुप्रिया के रेखांकन

स्त्री-विमर्श के तमाम सवालों को समेटने की कोशिश में लगे अनुप्रिया के रेखांकन इन दिनों सबसे विशिष्ट हैं। अपने कहन और असर में वे कई तरह से ...